बारिश और बचपन_BAARISH AUR BACHPAN-GREAT MEMORIES POEM_OURINSPIRATION.INFO




हर व्यक्ति की LIFE से जुडी हुई बहुत सारी MEMORIES होती है ,पर कुछ MEMORIES ऐसी होती है जो हमारे पूरे जीवन के लिए बहुत ख़ास होती है ,और सबसे ख़ास MEMORIES होती अपने बचपन की।
हर व्यक्ति का बचपन बहुत ही ख़ास होता है ,और जितना ENJOY व्यक्ति अपने बचपन में कर लेता है शायद ही इतना ENJOY वो अपनी पूरी लाइफ में कर पाता हो। 
दोस्तों बचपन एक बार आता है और वो हमें इतनी साडी खुशिया देकर जाता है की हम उनकी MEMORIES बनाने में मजबूर हो जाते है। 
आज हम ऐसी ही एक नयी कविता आपके लिए लेकर आये है जिसमे बचपन की हंसी ठिठोली ,शैतानियाँ ,संजोयी हुई है। तो दोस्तों इस POEM KO पढ़कर  AUR आनंद के साथ अपनी बीती हुई बचपन की यादो को तरोताज़ा करते है। 
दोस्तों यदि आपको कविता पसंद आये तो प्लीज COMMENT करके जरूर बताये। 

                                            ⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆⛆

                                            😄 बारिश और बचपन ⛆


ऐ मौसम की ओ बारिश ,
जरा मुझ पर खुलकर बरसो ,
मैं खेल सकूँ बच्चे की तरह
फिर बचपन को न तरसूँ। 


ऐ मेरी हवाओ तुम मिलकर ,
जरा ऐसी धूम मचाओ ,
जैसे बचपन में उड़ते थे
फिर वैसे पंख उड़ाओ। 


ऐ मौसम की ओ बारिश ,
जरा थोड़ा जोर लगाओ ,
मैं फिर से खुलकर खेलूँ ,
बचपन की याद दिलाओ। 


ऐ मौसम की ओ बारिश ,
जरा घर से दूर भी जाओ ,
मेरे माँ बापू का दिल है जो ,
उन खेतो पर आ जाओ। 


ऐ मौसम की ओ बारिश ,
तुम ओले भी ले आओ ,
मैं खा लूँ उन ओलो को ,
मुझे बचपन की याद दिलाओ।


ऐ मौसम की ओ बारिश ,
जरा ऐसी तुम हो जाओ ,
मैं रेत के संग खेलूँ,
और रेत का घर भी बनाऊँ। 


ऐ मौसम की ओ बचपन ,
अब थोड़ा तुम भड़क जाओ ,
और मेरे गांव के नालो में ,
बाढ़ सी तुम ले आओ। 


फिर मैं कागज़ की नाव बनाऊँ,
और अपनी नाव को मैं ,
उसी बाढ़ में दौडाऊं ,
ऐ मौसम की ओ बारिश ,
जरा और बरस जाओ ,
मई खेल सकूँ बच्चे की तरह ,
मुझे बचपन की याद दिलाओ।  

यदि आपको कविता पसंद आयी तो प्लीज इसे SHARE KARNA  न भूले। और ऐसी ही इन्स्पिरिंग एंड मोटिवेशनल  आर्टिकल एंड कविताये हमरे ब्लॉग पर शेयर किये जाते है। यदि आप हमसे जुड़े रहना चाहते है तो आप हमारे ब्लॉग को SUBSCRIBE भी कर सकते है ताकि नयी पॉट पोस्ट की जानकारी आप तक आसानी से पहुँच सके। 


ALSO READ THIS↴

अपनी RAAHE बनाते चलिए _INSPIRING POEM_OURINSPIRATION.INFO
मंज़िल  हासिल करना लक्ष्य है मेरा _मोटिवेशनल पोएम _OURINSPIRATION.INFO



                                                                                                      THANKYOU.

                                                                                                           KEEP VISITING IN OUR BLOG



                                                                                                                




बारिश और बचपन_BAARISH AUR BACHPAN-GREAT MEMORIES POEM_OURINSPIRATION.INFO बारिश और बचपन_BAARISH AUR BACHPAN-GREAT MEMORIES POEM_OURINSPIRATION.INFO Reviewed by satendra singh on 18 जनवरी Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

if any QUERY please CONTACT US

Blogger द्वारा संचालित.